SBI Card Recruitment 2025 – विभिन्न KYC support Associate and Senior customer service manager पदों के लिए भर्ती कर रहा है। सभी पात्र और इच्छुक उम्मीदवार (31-01-2025) तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। SBI Card भर्ती रिक्तियों, वेतन विवरण, आवेदन शुल्क, चयन प्रक्रिया, शैक्षिक योग्यता, परिणाम, आयु सीमा और इन पदों के बारे में अन्य सभी विवरण/सूचनाओं के बारे में अधिक जानकारी नीचे विस्तार से दी गई है।
रिक्तियों का नाम और पदों की संख्या – पदों का नाम और रिक्तियों की संख्या नीचे दी गई है।
1. KYC Support Associate.
2. Senior Customer Service Manager.
नौकरी का स्थान – KYC Support Associate पद के लिए, उम्मीदवारों के लिए नौकरी का स्थान गुरुग्राम होगा और Senior Customer Service Manager. पद के लिए, उम्मीदवार घर और कार्यालय से काम करेंगे और साथ ही इसमें हाइब्रिड कार्यशैली है और उम्मीदवारों के लिए कार्यालय का स्थान नोएडा होगा।
रिक्तियों की संख्या – विभिन्न संख्या में रिक्तियां हैं।
KYC Support Associate के लिए जिम्मेदारियाँ –
- वीडियो केवाईसी प्रक्रियाओं के लिए आवंटित मामलों की समीक्षा, निष्पादन और निर्णय
- वीडियो केवाईसी प्रक्रिया के साथ-साथ केवाईसी दस्तावेजों के लिए परिभाषित नियमों/नीति का पूर्ण पालन सुनिश्चित करें
- मामलों पर अंतिम निर्णय के लिए निर्णय लेने वाली फाइलों/प्रणाली का सटीक अद्यतन सुनिश्चित करें
- तत्काल क्लाइंट/आंतरिक हितधारक ईमेल के साथ-साथ रेफरल को प्राथमिकता देना और बंद करना सुनिश्चित करें
- प्रक्रिया की समीक्षा करें और सक्रिय रूप से अंतराल की पहचान करें और परिवर्तनों के लिए उन्हें उजागर करें
- नीतियों/प्रक्रियाओं में किसी भी नए बदलाव के लिए सौंपी गई प्रक्रिया विशिष्ट जिम्मेदारियों को बनाए रखें/ट्रैक करें।
Senior Customer Service Manager. के लिए जिम्मेदारियाँ –
- भागीदार साइट पर सभी व्यावसायिक KPI के शासन को आगे बढ़ाएँ और भागीदार को सौंपे गए मासिक लक्ष्यों के विरुद्ध महीने-दर-महीने डिलीवरी सुनिश्चित करें
- सेवा वितरण घटनाओं के समय पर और संतोषजनक समाधान की देखरेख करें और लाल झंडा और प्रक्रिया त्रुटियाँ उठाएँ
- क्रॉस सेल, अप सेल, वॉयस और नॉन वॉयस प्रक्रियाओं के माध्यम से बढ़ी हुई ऐड-ऑन बिक्री का लाभ उठाकर लाभप्रदता बढ़ाएँ
- प्रदर्शन सुधार के अवसरों को समझने के लिए प्रासंगिक हितधारकों के साथ भागीदारी करें और उचित कार्य योजना के कार्यान्वयन पर जिम्मेदार हितधारकों के साथ सहयोग करें
- विक्रेता भागीदार और संगठन के बीच अच्छे कार्य संबंध सुनिश्चित करें
- प्रोक्टरिंग टूल, गुणवत्ता त्रुटियों, विक्रेता से वित्तीय घाटे की वसूली के आधार पर घर से काम/कार्यालय से काम का प्रबंधन करें
- प्रक्रिया दस्तावेज़ीकरण और अनुपालन पालन सुनिश्चित करें।
वेतन/मजदूरी और ग्रेड वेतन – KYC Support Associate पद के लिए, देय वेतन 25,800 रुपये होगा और Senior Customer Service Manager. पद के लिए, देय वेतन लगभग 33,300 रुपये प्रति माह होगा। (नोट – उल्लिखित वेतन ग्लासडोर, एम्बिशन बॉक्स आदि के डेटा पर आधारित हैं और भिन्न हो सकते हैं। यहाँ दिए गए आंकड़े स्थिर नहीं हैं और उतार-चढ़ाव के अधीन हैं। नौकरी चाहने वालों को सलाह दी जाती है कि वे अवसरों की खोज करते समय इस परिवर्तनशीलता पर विचार करें)। वेतन विवरण के बारे में अधिक जानकारी अधिसूचना में उल्लिखित है।
आयु – इस भर्ती के लिए, उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए कोई ऊपरी आयु सीमा नहीं बताई गई है।
शैक्षिक योग्यता – इस पद के लिए शैक्षिक योग्यता का विवरण नीचे दिया गया है।
KYC Support Associate/ Customer Service Manager – {किसी भी विषय में Graduation की डिग्री}।
शैक्षिक योग्यता विवरण के बारे में अधिक जानने के लिए, फिर अधिसूचना देखें।
आवश्यक ज्ञान और कौशल –
- उत्कृष्ट संचार कौशल
- पेशेवर और परिपक्व
- मजबूत कंप्यूटर और आईटी कौशल
- असाइन किए गए कार्यों के निष्पादन में उत्कृष्ट
प्रक्रिया उन्मुख और अनुपालन - विवरण के लिए नज़र।
चयन विधि – SBI Card भर्ती के लिए, उम्मीदवार का चयन शॉर्टलिस्टिंग और फील्ड इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। यदि कोई उम्मीदवार अपनी इच्छित आयु और योग्यता के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया जाता है, तो उसे पंजीकृत मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी के माध्यम से सूचित किया जाएगा।
कार्य अनुभव – इन पदों के लिए कोई आवश्यक कार्य अनुभव की आवश्यकता नहीं है। फ्रेशर उम्मीदवार और बिना किसी अनुभव के उम्मीदवार भी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।
आवेदन कैसे करें – सभी योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट या दिए गए लिंक से ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
उम्मीदवारों को खुद को ऑनलाइन रजिस्टर करना होगा। उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन करना होगा। ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से भेजे गए आवेदन निश्चित रूप से अस्वीकार कर दिए जाएँगे।
Apply Online for KYC Associate
&
Apply Online for Senior Customer Service Manage
आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – सभी उम्मीदवारों को (31-01-2025) या उससे पहले आवेदन करना होगा। अंतिम तिथि के बाद, कोई भी आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।
आवेदन शुल्क – किसी भी उम्मीदवार के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं होगा। वास्तविक भर्तीकर्ता कभी भी Interview शेड्यूल करने या नौकरी देने के लिए पैसे नहीं मांगते हैं। यदि आपको ऐसे कॉल या ईमेल मिलते हैं, तो सावधान रहें क्योंकि यह एक जॉब स्कैम हो सकता है।
महत्वपूर्ण नोट – नियत तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों पर किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा। अधूरे या बिना संलग्नक के देर से प्राप्त आवेदनों को बिना किसी कारण और पत्राचार के अस्वीकार कर दिया जाएगा। इसलिए आवेदन अंतिम तिथि से पहले पहुँच जाना चाहिए। विलम्ब से प्राप्त/अधूरे आवेदन अस्वीकार कर दिए जाएंगे।