Recruitment 2025 – विभिन्न Customer Care Representative पदों के लिए भर्ती कर रहा है। सभी पात्र और इच्छुक उम्मीदवार (06-01-2025) तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। PolicyBazaar भर्ती रिक्तियों, वेतन विवरण, आवेदन शुल्क, चयन प्रक्रिया,
शैक्षिक योग्यता, परिणाम, आयु सीमा और इस पद के बारे में अन्य सभी विवरण/सूचनाओं के बारे में अधिक जानकारी नीचे विस्तार से दी गई है
Policy Bazaar Recruitment 2025
नौकरी का स्थान – Customer Care Representative पद के लिए, उम्मीदवारों के लिए नौकरी का स्थान गुरुग्राम होगा।
रिक्तियों की संख्या – विभिन्न संख्या में रिक्तियाँ हैं।
रिक्तियों का नाम और पदों की संख्या – प्रत्येक पद के लिए रिक्तियों का नाम और संख्या नीचे दी गई है।
1. Customer Care Representative (Chat Process).
वेतन/भुगतान और ग्रेड पे – Customer Care Representative पद के लिए, देय वेतन लगभग 20,800 रुपये – 33,300 रुपये प्रति माह होगा। (नोट – उल्लिखित वेतन ग्लासडोर, एम्बिशन बॉक्स आदि के आंकड़ों पर आधारित हैं और भिन्न हो सकते हैं। यहाँ दिए गए आंकड़े निश्चित नहीं हैं और उतार-चढ़ाव के अधीन हैं। नौकरी चाहने वालों को सलाह दी जाती है कि वे अवसरों की खोज करते समय इस परिवर्तनशीलता पर विचार करें)। वेतन विवरण के बारे में अधिक जानकारी अधिसूचना में उल्लिखित है।
Customer Care Representative की जिम्मेदारियाँ –
- फ़ोन, ईमेल और चैट के ज़रिए ग्राहकों की पूछताछ संभालना
- हमारे उत्पादों और सेवाओं के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करना
- ग्राहकों को उनकी बीमा ज़रूरतों के बारे में सूचित निर्णय लेने में मदद करना
- बीमा उत्पादों को बढ़ावा देकर और बेचकर बिक्री लक्ष्य हासिल करना
- ग्राहकों की बातचीत और लेन-देन का सटीक रिकॉर्ड बनाए रखना
- ग्राहकों की शिकायतों को पेशेवर और समयबद्ध तरीके से हल करनाग्राहक संतुष्टि में सुधार के लिए टीम के सदस्यों के साथ सहयोग करना।
आयु सीमा – इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए कोई ऊपरी आयु सीमा नहीं बताई गई है।
शैक्षणिक योग्यता – इस पद के लिए शैक्षणिक योग्यता का विवरण नीचे दिया गया है।
Customer Care Representative – {12वीं पास या किसी भी विषय में Graduation डिग्री}।
शैक्षणिक योग्यता विवरण के बारे में अधिक जानने के लिए, अधिसूचना
आवश्यक ज्ञान/कौशल और अतिरिक्त जानकारी –
- उत्कृष्ट संचार और पारस्परिक कौशल
- उच्च दबाव की स्थितियों को संभालने और संघर्षों को प्रभावी ढंग से हल करने की क्षमता
- बुनियादी कंप्यूटर कौशल और CRM सिस्टम से परिचित होना
- मज़बूत समस्या समाधान क्षमता और विस्तार पर ध्यान देना
- ग्राहक सेवा या बिक्री का ज्ञान।
चयन विधि – PolicyBazaar भर्ती के लिए, उम्मीदवार का चयन शॉर्टलिस्टिंग और वर्चुअल या फ़ील्ड Interview के आधार पर किया जाएगा। यदि कोई उम्मीदवार अपनी इच्छित योग्यता के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया जाता है, तो उसे पंजीकृत मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी के माध्यम से सूचित किया जाएगा।
कार्य अनुभव – इस पद के लिए किसी और कार्य अनुभव की आवश्यकता नहीं है। फ्रेशर उम्मीदवार और बिना अनुभव वाले उम्मीदवार भी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।
आवेदन कैसे करें – सभी योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट या नीचे दिए गए लिंक से ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
उम्मीदवारों को खुद को ऑनलाइन रजिस्टर करना होगा। उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन करना होगा। ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से भेजे गए आवेदनों को निश्चित रूप से सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा।
आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – सभी उम्मीदवारों को (06-01-2025) तक या उससे पहले आवेदन करना होगा। अंतिम तिथि के बाद, कोई भी आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।
आवेदन शुल्क – किसी भी उम्मीदवार के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं होगा। वास्तविक भर्तीकर्ता कभी भी Interview शेड्यूल करने या नौकरी देने के लिए पैसे नहीं मांगते हैं। अगर आपको ऐसे कॉल या ईमेल मिलते हैं, तो सावधान रहें क्योंकि यह एक जॉब स्कैम हो सकता है।
Leave a Comment